in article

शुक्रवार, 25 अक्तूबर 2013

How to earn money by your bog in Hindi


earn money by your blog


How to earn money by your bog in Hindi 

यदी आप भी ब्लॉगिंग करते हैं। आप के पास भी यदी एक ब्लॉग या website है और उस पर आप ब्लॉगिंग करते हैं तो आप अपने blog से golden money earn कर सकते हैं । कैसे..?

आप के मन में ये विचार आ रहा होगा कि कैसे..? कैसे एक blogger अपने ब्लॉग से money कमा सकता है...? तो इसका जवाब है ad, जी हाँ ad; ad के दवारा आप एक decent money earn कर सकते हैं, वो भी बिना किसी ज्यादा तीम – झाम के व मेहनत के। बस करना आपको इतना सा है की आप को केवल एक अच्छी advertising company को join करें और फिर अपने blog पर उस company का ad लगाइए और अपनी income को बढाइये।

मैं आप को most popular और best advertising agency के नाम व उनकी पूरी जानकारी दें रही हूँ । इनमें से आप किसी भी ad agency को अपने blog के लिए चुन सकते हैं ।   

  • Ad sense:- सभी ad agency में adsense number 1 पर है। ज्यादातर लोग एडसेंस के एड ही अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लगाना पसंद करते है। क्योंकि adsence बाकि सभी company से ज्यादा अच्छा payment देती है और समय पर। यदि आप भी ऐडसेंस के विज्ञापनों को अपनी website और blog पर लगाना चाहते हैं और ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो इस link पर क्लिक करे।

  • Clicksor:- ये adsence की तरह ही ज्यादा भुगतान करने वाली ad agency है यदि आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर एक दिन में 5000 से ज्यादा विजिटर आते हो तो आप इसके एड अपने blog या website पर लगा सकते हैं। यदि आप भी Clicksor के एड्स अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर लगाना चाहते हैं या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करे।

  • chitika:-chitika ad agency भी अच्छी ad agency में शामिल है काफी लोग इसके ad अपनी website और blog पर लगाना पसंद करतें हैं। chitika Hindi blog को भी ad के लिए accept करती है आप भी इसके ad अपने ब्लॉग और website पर लगाना चाहते हैं या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर करें। 

  • Bidvertiser:- ये भी अच्छे एड्स agency की सूची में शामिल है और काफी लोग इसके एड अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लगाना पसंद करते हैं. यदि आप भी Bidvertiser के एड्स को अपनी वेबसाइट व ब्लॉग पर लगाना चाहते है या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करे। 

  • Yahoo Publisher Network:- Yahoo भी काफी popular ad agency है, लेकिन बहुत से लोगो को मालुम नहीं की ये भी एक प्रति क्लिक भुगतान करने वाली ad agency है। यदि आप इसके एड्स को अपनी वेबसाइट व ब्लॉग पर लगाना चाहते हैं या ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करे।

Related Links 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें